Covid-19 के 4th wave के बढ़ते कहर के बीच - सीबीएसई क्लास 10th और 12th के बोर्ड एग्जाम हो सकते हैं निरस्त – बड़ी खबर आरही है
×

Govtsarkarivacancy

Covid-19 के 4th wave के बढ़ते कहर के बीच - सीबीएसई क्लास 10th और 12th के बोर्ड एग्जाम हो सकते हैं निरस्त – बड़ी खबर आरही है

Covid-19 के 4th wave  के बढ़ते कहर के बीच - सीबीएसई क्लास 10th और 12th के बोर्ड एग्जाम हो सकते हैं निरस्त – बड़ी खबर आरही है

By Interestingfacts / Apr 30, 2022 / Latest News

CBSE 10th 12th term 2 exams Cancel News 2022 : Can CBSE Cancel 10th 12th term 2 exams due to Rise in Covid – 19 cases ? कोविड-19 के बढ़ते स्तर के समय सीबीएसई क्लास 10th और 12th के बोर्ड एग्जाम हो सकते हैं निरस्त – अभी हाल ही में सीबीएसई बोर्ड ने cbse term 2 exam  26 अप्रैल से टर्म 2 बोर्ड एग्जाम कराने की सहमति जताई थी।

लेकिन कोरोना के भड़ते टाइम अब खबर सुनने में आ रही है कि सीबीएसई बोर्ड टर्म 2 परीक्षाओं ( cbse board term 2 exams) को कराने के पक्ष में नहीं है,  क्योंकि कोविड-19 का प्रकोप धीमे धीमे बढ़ रहा है  ऐसे में सीबीएसई बोर्ड में पड़ने वाले बच्चों के अभिभावक नहीं चाहते,  बच्चों पर कोई विपरीत प्रभाव पड़े।

CBSE 10th 12th term 2 exams Cancel News 2022

  • सीबीएसई बोर्ड के अनुसार यदि टर्म् 2 के बोर्ड एग्जाम ( cbse board term 2 exams ) आयोजित नहीं कराए गए, तो सीबीएसई टर्म 2  के बोर्ड एग्जाम का रिजल्ट निर्धारित करने का सिर्फ एक ही विकल्प रह जाएगा वह होगा सीबीएसई टर्म 1 MCQ examination. के परफॉर्मेंस पर आधारित परिणाम कोविड-19 virus के बढ़ते स्ट्रैंथ को देख विद्यार्थी और उनके पेरेंट्स की भी मांग है, की सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन ( cbse board 10th 12th term 2 exam ) 10 और 12th के टर्म 2 की परीक्षाएं रद्द की जाएं।
  • क्योंकि यह परीक्षार्थियों की जिंदगी से खिलवाड़ होगा , सुप्रीम कोर्ट ने 26 फरवरी को Cbse 10th 12th परीक्षार्थियों के लिए होने वाली ऑफलाइन परीक्षाओं को रद्द करने की मांग वाली याचिका पर इस बुधवार को सुनवाई करेगा, याचिका में आईसीएसई सीबीएसई एनआईओएस आदि के द्वारा और सभी राज्य के बोर्ड दसवीं और बारहवीं कक्षा के लिए आगे होने वाली ऑफलाइन परीक्षा को रद्द करने की मांग कर रही है।

CBSE 10th 12th term 2 exams 2022

कोरोना ने लगातार तीन बार लोगों को तंग किया है,और अब यह चौथी बार है जब यह धीमे-धीमे पैर पसार रहा है, अभी हाल ही में देश में कोरोनावायरस के 2183 मामले सामने आ गये  हैं,  ऐसी संशय को मद्देनजर रखते हुए माता पिता और अध्यापकों की चिंताएं भड़ती  नजर आ रही हैं। उन्हें डर है अगर परीक्षा ऑफलाइन होती है तो कहीं कोरोना का संक्रमण ना बढ़ जाए टि्वटर फेसबुक और अन्य सोशल साइट्स पर और छात्रों द्वारा सीबीएसई टर्म 2 परीक्षाओं को रद्द करने की मांग चल रही है और कहा जा रहा है कि परीक्षाएं ऑनलाइन ही आयोजित की जाएं।

 

आईसीएसई सेमेस्टर 2 की परीक्षा 25 अप्रैल से शुरू होने वाली है जबकि सीबीएसई की कक्षा 10 व कक्षा 12 टर्म 2 की परीक्षाएं 26 अप्रैल से शुरू होने वाली है केंद्रीय विद्यालय के 1 छात्र प्रत्यूष बनर्जी ने बताया कि वह है टर्म 2 परीक्षा में भाग लेने से डरा हुआ है, उसे भय है कि कहीं वह है दोबारा से कोविड-19 से ग्रसित न हो जाए, उसने बताया कि वह पिछले साल cbse term 1 exam टर्म 1 परीक्षा से 2 माह पहले कोविड-19 से ग्रसित हो गया था। उसने कहा है हालांकि उसने दोनों खुराक  ले लिए हैं, फिर भी वह कोई रिस्क नहीं लेना चाहता।

 

एक अन्य छात्र रमेश भट्टाचार्य ने होम सेंटर में ही टर्म 2 परीक्षाएं करवाने की बात कही उसने कहा जब कोर्ट ने का प्रसार अधिक हो रहा हो तो प्रत्येक को यात्रा करने से बचना होगा घरेलू केंद्रों में परीक्षाएं कराने से पहले तो यात्रा बचेगी दूसरा रिस्क कम होगा।

Source

 





You may also like


Add Comment

Leave a Comment